logo

CSK से मैच के दौरान कप्तान शुभमन गिल से हुई ये गलती, अब भरना होगा 12 लाख जुर्माना

captain_gill.jpg

द फॉलोअप डेस्क
गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल पर जुर्माना लगा है। गिल पर चेन्नई के खिलाफ स्लो ओवर रेट के कारण 12 लाख का जुर्माना लगा है। गौरतलब है कि चेन्नई में मंगलवार गुजरात का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ था। टॉस जीतकर गिल ने पहले गेंदबाजी चुनी थी। इस दौरान GT ने समय रहते 20वें ओवर की शुरुआत नहीं की थी। यहीं कारण है कि टीम के कप्तान गिल पर फाइन लगा है। इस बात की जानकारी IPL ने दी है। 


मैच के दौरान 4 ही खिलाड़ियों को 30 गज के बाहर रखने के लिए मजबूर  
IPL ने बुधवार को अपने बयान में कहा, ‘IPL की मिनिमम ओवर रेट से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन में पहला अपराध है, इसलिए गिल पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया।’बता दें कि चेन्नई के खिलाफ मैच के दौरान गुजरात ने निर्धारित समय के अंदर अपने 20वें ओवर की शुरुआत नहीं की थी और इसलिए उनपर जुर्माना ठोका गया है। मैच के दौरान भी आखिरी ओवर में गुजरात को अपने चार ही खिलाड़ियों को 30 गज के बाहर रखने के लिए मजबूर होना पड़ा था। टाइटंस की टीम अगर समय रहते 20वें ओवर की शुरुआत करती तो फिर वो आखिरी ओवर में अपने पांच खिलाड़ियों को 30 गज के घेरे से बाहर रख सकती थी।


63 रनों से हारी गुजरात
गौरतलब है कि मंगलवार को गुजरात ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी। जिसके बाद चेन्नई ने लगातार अपना दूसरा मैच जीता। CSK ने गुजरात को 63 रन से हराया।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - IPLIPL 2024Chennai super kingsGujarat titansSubhman gill